अमेरिका के इतिहास में पहली बार 50-50 फर्स्ट लेडी

अमेरिका के इतिहास में पहली बार 50-50 फर्स्ट लेडी

188
0
SHARE

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया को दुनिया फर्स्ट लेडी के तौर पर जानती है, लेकिन अब यूएस राषट्रपति की पहली पत्नी इवाना ट्रंप ने भी फर्स्ट लेडी होने का दावा कर दिया है. जिसके बाद मेलानिया ने इवाना के लिए एक संदेश जारी करते हुए कहा कि वह लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए ऐसा कह रही हैं.
कोई बात नहीं 50-50 दोनों रहेंगे तो ये कहने में अच्छा लगेगा की अमेरिका के इतिहास में प्रथम लेडी दो है और इसलिये की बिल्कुल सत्य है.
क्या कहा था इवाना ने ?
असल में इवाना ट्रंप ने एबीसी न्यूज़ के प्रोग्राम गुड मॉर्निंग अमेरिका में अपनी किताब ‘राइजिंग ट्रंप’ को प्रोमोट करते हुए कहा था कि वह राष्ट्रपति ट्रंप की पहली पत्नी हैं, इसलिए वह ही फर्स्ट लेडी हैं. 68 वर्षीय इवाना ने मजाकिया अंदाज में कहा था, ‘मेरे पास व्हाइट हाउस का नंबर है, मैं चाहूं तो वहां कभी भी कॉल कर सकती हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगी, क्योंकि वहां मेलानिया मौजूद है.’ साल 1977 से 1992 तक डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी रहीं इवाना ने कहा, ‘मैं व्हाइट हाउस में कॉल नहीं करूंगी, क्योंकि मैं मेलानिया को जलाना नहीं चाहती हूं क्योंकि बुनियादी तौर पर मैं डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी हूं तो ऐसे में मैं ही फर्स्ट लेडी हूं.
श्रीमती ट्रम्प ने ह्वाइट हाउस को बेरन और राष्ट्रपति के लिये घर बनाया है. बेरन ट्रम्प के छोटे बेटे है, व्यान में कहा गया है की उन्हें वासिंगटन डीसी में रहना पसंद है और अमेरिका के प्रथम महिला होने के नाते वह सम्मानित महसूस करती है, वह इस उपाधि और भूमिका का उपयोग बच्चो के मदद के लिये करेगी न की किताब बेचने के लिये. इवाना और ट्रम्प का विवाह 1979 में हुआ था इसके बाद ट्रम्प ने मैपल नाम की महिला से विवाह किया था. उनका भी 6 साल बाद तलाक हो गया था. मेनालिया ट्रंप की तीसरी पत्नी है.

महिलाओं में एक कमी देखी जाती है एक दुसरे- तीसरे से जलती बहुत है जबकि नहीं जलना चाहिये प्रेम भावनात्मक भी होता है, शारीरिक भी इसमे दिल बहुत बड़ा होना चाहिये. राजा दशरथ जी के तीन पत्नियाँ एक साथ रहती थी, कौशल्या के पुत्र राजा राम जी हुये जिन्हें लोग भगवान् मानते है.

LEAVE A REPLY